क्या कलेक्टर का यह आदेश बढ़ाएगा जनता की मुसीबत?

कलेक्टर

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिले (Shivpuri) में तेजी से बढ़ते कोरोना आंकड़ों को देखते हुए कलेक्टरने कोरोना कर्फ्यू 7 मई तक बढ़ा दिया है। शिवपुरी कलेक्टर (Shivpuri Collector) के जारी आदेश में एक तरफ जहां  एम्बुलेंस और मालवाहक वाहनों को प्रवेश के लिए छूट  दी गई है।  वही दूसरी तरफ जिलांतर्गत नगरीय क्षेत्र के समस्त पेट्रोल पंप कोरोना कर्फ्यू अवधि के दौरान पूर्णतः बंद रहेंगे। इतना ही नहीं मेडीकल इमरजेंसी एवं अन्य अत्यावश्यक सेवाओं के लिए अनुविभागीय दण्डाधिकारी की अनुमति उपरांत पेट्रोल पंप से ईंधन प्रदाय किया जा सकेगा।

मप्र में 12400 नए केस और 97 ने तोड़ा दम, सीएम बोले- कर्फ्यू के सफल परिणाम

ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि मेडीकल इमरजेंसी से पहले परिजनों को कलेक्टर साहब से अनुमति लेनी होगी,  यदि इस पूरी प्रक्रिया में कोई मेडिकल इमरजेंसी में फंसे मरीज की मौत हो जाती है तो इसके लिए जिम्मेदार कौन होगा।  वहीं जब पेट्रोल पंप बन्द रहेंगे तो पानी केम्पर सप्लायर, पानी टैंकर सप्लायर, निजी एम्बुलेंस ,लोडिंग वाहन या तो सेवाएं बन्द कर देंगे या फिर मनमानी दरों पर सेवाएं देकर जेबो पर डाका डालेंगे  ऐसे में सवाल खड़ा होना लाजमी है कि क्या कलेक्टर का यह आदेश जनता की मुसीबत नहीं बढाएगा..?


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)