MP Weather Alert: मप्र पर Cyclone Tauktae का असर, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

cg weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान (Cyclone Tauktae) के चलते महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में भारी बारिश का दौर शुरु हो गया है वही दूसरी तरफ Tauktae का असर (Weather) मध्य प्रदेश (MP) पर भी दिखाई देने लगा है।पिछले 24 घंटे में मप्र के एक दर्जन से ज्यादा जिलों में तेज बारिश हुई, वही तेज हवाओं के साथ आंधी तूफान भी देखने को मिला। इसी कड़ी में आज सोमवार को मौसम विभाग  (Weather Department) ने  मध्य प्रदेश के 8 संभागों और 1 दर्जन जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है।

MP Weather Alert: Tauktae ने पकड़ी रफ्तार, मप्र के इन संभागों में बारिश के आसार

मौसम विभाग (Weather Alert) ने जबलपुर, सागर, भोपाल, रीवा, शहडोल, उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। वही नरसिंहपुर, रायसेन, सागर, राजगढ़, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, शाजापुर, आगर, नीमच औऱ मंदसौर जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है।विभाग ने आज सोमवार को एक साथ येलो और ऑरेज अलर्ट जारी किया है।यहां पर हवाओं की रतफ्तार 18 किमी प्रतिघंटा तक हो सकती है। वही 18-19 मई काे पूरे मध्य प्रदेश में तेज हवाएं चलने के साथ बारिश के आसार है।इस दौरान कहीं-कहीं तेज बौछारें भी पड़ेंगी। बरसात का यह सिलसिला रूक-रूक कर तीन-चार दिन तक भी बना रह सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)