MP Weather Alert: मप्र के इन 21 जिलों में बारिश के आसार, जानें कब दस्तक देगा मानसून

Pooja Khodani
Updated on -
weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वातावरण में नमी के चलते मध्य प्रदेश में बादल छाए हुए है और बारिश के आसार बन रहे है।  मौसम विभाग (Weather Department) ने आज शनिवार को 21 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वही गरज चमक के साथ बिजली चमकने और गिरने के भी आसार है। मौसम विभाग के अनुसार 24 मई से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गर्मी बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि 25 से नौतपा शुरु होने जा रहा है।

यह भी पढ़े… MP Weather Update: मप्र के इन जिलों मे बारिश के आसार, इन राज्यों में बिगड़ेगा मौसम

मौसम विभाग (Weather Alert) के अनुसार, चक्रवाती तूफान (Cyclone Tauktae) का असर कम हो गया है, लेकिन वर्तमान में पूर्वी उत्तर प्रदेश पर ऊपरी हवा के चक्रवात के रूप अभी भी मौजूद है, इससे पूर्वी मध्य प्रदेश से होकर कर्नाटक तक एक द्रोणिका लाइन (ट्रफ) बनी हुई है।इसके अलावा उत्तरी पाकिस्तान पर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के साथ साथ राजस्थान पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है, जिससे लगातार नमी आ रही है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)