सिंथेटिक दूध बनाने वाले व्यापारी के गोदाम पर छापा, भारी मात्रा में केमिकल जब्त

मुरैना, संजय दीक्षित। मिलावट को लेकर भले ही बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के निर्देशों पर जगह-जगह कार्रवाई हुई हो, लेकिन समय के साथ साथ माहौल बदला और एक बार फिर नकली दूध के कारोबारियों ने अपनी जड़ें मजबूत कर ली है। इसी का एक जीता जागता उदाहरण चंबल के मुरैना जिले में देखने को मिला,जहां एक कारोबारी के द्वारा बिना खौफ नकली दूध (Synthetic Milk) बनाने का जखीरा भारी मात्रा में रखा हुआ था।  सूचना मिलते के बाद सिटी कोतवाली टीआई, खाद्य विभाग की टीम और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और संचालक के खिलाफ कार्यवाही की जा रही हैं।

दरअसल मिलावट माफिया (Adulteration Mafia) पर कार्रवाई करने के मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद चंबल संभाग के विभिन्न जिलों के अलग-अलग क्षेत्रों में कार्रवाई देखने को मिली थी। मुरैना जिले में नकली दूध के कारोबारी पर यह बड़ी कार्रवाई की हैं। जिसमे सिंथेटिक दूध से बनाने के लिए भारी संख्या में केमिकल के ड्रम और प्लास्टिक की कैन बरामद की गई हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....