MP College: अगस्त से खोले जा सकते है मप्र में कॉलेज, उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

College higher education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लंबे समय से बंद पडे मध्य प्रदेश के कॉलेज (MP College) अब खुलने वाले है।वर्तमान हालातों को देखते हुए मध्य प्रदेश का उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) इसकी तैयारियों में जुट गया है। आज उज्जैन पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने अगस्त में कॉलेज (MP College Reopen) खोलने के संकेत दिए है, हालांकि अंतिम फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लिया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि अगस्त 2021 (August 2021) से मध्य प्रदेश में कॉलेजों को फिर से खोला जा सकता है।

MP Weather Update: बड़े तालाब-बरगी का जलस्तर बढ़ा, मप्र के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

दरअसल, आज रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मन की बात कार्यक्रम (Man Ki Baat) में शामिल होने उज्जैन पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav)  ने कहा कि हालात सामान्य होने लगे है, ऐसे में हमारी कॉलेज खोलने की पूरी तैयारी है। जल्द कैबिनेट की बैठक में इसका प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे, इसके बाद फैसला होगा कि कॉलेज कब से खोले जाएंगे। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि अगस्त मे कॉलेज खोलने पर सहमति बन सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)