MP Open Board Exams: 17 अगस्त से शुरू होंगी 5वीं-8वीं की परीक्षा, यहां देखें टाईम टेबल

vyapam recruitmemnt

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल  (MP Board) द्वारा 10वीं-12वीं का रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद अब मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड (MP State Board of Open School Education) द्वारा 10वीं-12वीं के साथ 5वीं-8वीं की परीक्षा करवाने जा रहा है। राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड ने परीक्षाओं के कार्यक्रम (exam schedule) जारी किए हैं।इसके तहत कक्षा 5वीं तथा 8वीं की स्वाध्यायी परीक्षा 17 अगस्त से आयोजित होगी।इस परीक्षा में करीब 1 हजार से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे।

MP Weather Alert: 4 सिस्टम एक्टिव, मप्र के 24 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

दरअसल, म.प्र. राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड भोपाल 17 अगस्त से 24 अगस्त तक कक्षा 5वीं एवं 8वीं की स्वाध्यायी परीक्षा संपादित करने जा रहा है। यह परीक्षा ओपन बोर्ड द्वारा ली जाने वाली हाई स्कूल तथा हायर सेकेण्डरी परीक्षाओं के साथ संपादित होगी। परीक्षा कार्यक्रम www.mpsos.nic.in पर अपलोड कर दिया गया है।विद्यार्थी वेबसाइट के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड (Download) कर अपने परीक्षा केन्द्र की जानकारी प्राप्त कर सकते है। विद्यार्थियों को निर्धारित परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश पत्र दिखाने पर ही परीक्षा (MP Open Board Exams) में सम्मिलित किया जायेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)