रक्षाबंधन से पहले कर्मचारियों को लेकर बड़ा फैसला, बदले नियम, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Chhattisgarh Government employees

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय कर्मचारियों (Government Employee) के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने कर्मचारियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत किसी मृत सरकारी कर्मचारी या पेंशनर्स (pensioners) के दिव्यांग बच्चों को मिलने वाले पारिवारिक पेंशन परिलाभों में बड़ी बढ़ोतरी की जाएगी।इस संबंध में पेंशन एवं पेंशनर्स कल्याण विभाग द्वारा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

MP College: कॉलेज छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, आगामी बैठक में रखा जाएगा यह प्रस्ताव

यह जानकारी केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ जितेंद्र सिंह (Union Minister Dr Jitendra Singh)  ने दी है।केंद्रीय मंत्री ने कहा कि  केंद्रीय सिविल सेवा (पेंशन) नियम 1972 के तहत परिवार पेंशन के लिए किसी मृत सरकारी कर्मचारी या पेंशनर्स के बच्चे और भाई-बहन की पात्रता के लिए आय मानदंड का सरलीकरण किया जाएगा, इस संबंध में भी निर्देश जारी किए गए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)