खुशखुबरी: इन कर्मचारियों को भी केंद्र के समान DA की सौगात, सैलरी में होगा इजाफा

DA

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों (7th Pay Commission) का महंगाई भत्ता (DA) को 17% से बढ़ाकर 28% फीसदी करने के बाद अलग अलग राज्यों में DA बढ़ाने को लेकर मांग उठाई जा रही है। एक तरफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ जैसे कई राज्यों में फैसला नहीं हो पाया है, वही दूसरी तरफ यूपी और राजस्थान के बाद अब असम सरकार  ने कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस (Independence day 2021) से पहले तोहफा दिया है।

Gwalior News: पोते की मौत से बौखलाए दादा ने चलाई गोली, 6 ग्रामीण घायल, गाँव में तनाव

असम सरकार ने केंद्र के समान राज्य के सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) के डीए में 28 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है।इसके तहत एक जुलाई, 2021 से पेंशनर्स और कर्मचारियों को महंगाई भत्ते (DA) और महंगाई राहत (DR) का लाभ मिलेगा।इससे सरकार पर हर महिने करीब 200 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ आएगा।सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। 1 जुलाई से पेंशनर्स और राज्य कर्मचारी दोनों महंगाई भत्ते और महंगाई राहत के हकदार होंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)