थाने में सूनी कलाई देख महिला कांस्टेबल ने निभाया बहन का फर्ज, स्टाफ को बांधी राखी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। भाई बहन के अटूट और पवित्र प्यार के बंधन का त्योहार रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2021) आज पूरे देश में मनाया जा रहा है। ग्वालियर (Gwalior) में भी बहनों ने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा। इस बीच ऐसे बहुत से भाई मायूस दिखे जो पुलिस ड्यूटी के कारण या अन्य किसी कारण से बहन से राखी नहीं बंधवा पा रहे थे। लेकिन एक महिला कांस्टेबल ने बहन का फर्ज निभाया।

खुशखबरी: MP के संविदा कर्मचारियों को रक्षाबंधन का बड़ा तोहफा, आदेश जारी

ग्वालियर  के हजीरा थाने (Gwalior Police) का दृश्य आज रक्षाबंधन पर बदला बदला था। सुबह से ही ड्यूटी पर तैनात स्टाफ थाने पर पहुँच गया लेकिन उनकी कलाइयाँ सूनी थी। थाने पर मौजूद महिला कांस्टेबल सपना चौहान मे जब सबकी कलाइयाँ सूनी और चेहरे पर मायूसी देखी तो उसने सबको राखी बांधने का फैसला किया।कांस्टेबल सपना चौहान ने बाजार से राखियाँ और मिठाई मंगवाई और फिर सभी भाईयों के माथे पर तिलक कर उनकी कलाई पर राखी बांधी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)