MP : पंचायत सचिव समेत 2 निलंबित, 10 अधिकारी-कर्मचारियों को नोटिस, वेतन काटा

mp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में विभागों और सीएम हेल्पलाइन (CM helpline) जैसे सरकारी कामों में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई का दौर जारी है।अब सिवनी में पंचायत सचिव और नीमच में एक जिला पंजीयक को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। वही धार में दो कर्मचारियों पर भी गाज गिरी है। मुरैना में 6 अधिकारियों का वेतन काटने एवं नोटिस जारी किया गया है और टीकमगढ़ में जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा संपर्क एप पर उपस्थिति दर्ज न करने पर 4 पर्यवेक्षक को अवैतनिक करने के कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

MP Weather : मप्र का मौसम फिर बदला, इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के उज्जैन संभागायुक्त (Ujjain Divisional Commissioner) ने नीमच के सहकारिता विभाग (cooperative Department) के एक जिला पंजीयक संजय आर्य को गंभीर अनियमितताएं बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय नीमच रहेगा और इस दौरान उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता प्राप्त करने की पात्रता रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)