दिग्विजय सिंह का सीएम शिवराज को पत्र- मक्का को समर्थन मूल्य पर खरीदने की मांग

दिग्विजय सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी चुनावों और किसान आंदोलन के विरोध में 27 सितंबर को भारत बंद के ऐलान के बीच मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) को पत्र लिखा है।इसमें उन्होंने अन्य फसलों की तरफ मक्का को भी समर्थन मूल्य पर खरीदने की मांग की है।इधर, धान एवं ज्वार-बाजरे के उपार्जन के लिये किसानों का पंजीयन 15 सितम्बर से शुरु हो गया है, जो 14 अक्टूबर तक चलेगा।

Bank Holidays 2021: जल्द निपटा लें जरुरी काम, अक्टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र में लिखा है कि शासन द्वारा खरीफ फसल समर्थन मूल्य 2021 में ज्वार, बाजरा, धान को ही शामिल किया गया है, जबकि मध्य प्रदेश में मुख्य फसल मक्का है, इस वर्ष सोयाबीन के बीज की कमी होने के कारण किसानों द्वारा मक्का की फसल बोई गई है।वही उन्होने सीएम के गृह जिले सीहोर का भी जिक्र करते हुए कहा कि विगत दो वर्षो में भी आपके सीहोर जिले सहित पूरे मध्य प्रदेश में किसानों को 700 रुपए से लेकर 1000 रुपए क्विंटल तक की कीमत में मक्का बेचना पड़ा था, ऐसे में किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)