सैनिक सम्मान के साथ हुआ शहीद का अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी विदाई

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना निवासी सीआरपीएफ (CRPF) के हवलदार वकील सिंह की दिल्ली मंत्रालय में गोली मारकर हत्या कर दी गयी। हवलदार वकील सिंह (HC vakil singh) के शरीर में जवान अमन सिंह ने करीब 7 गोली मारी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। बताया जाता है कि वकील सिंह का उनके ही साथी जवान अमन सिंह से किसी बात पर झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि अमन ने हवलदार (मेजर) वकील सिंह पर 7 गोलियां बरसा दी जिससे उनकी मौत हो गयी। सूचना मिलते ही परिजन दिल्ली पहुंचे और आज बुधवार को शव के लेकर मुरैना पहुंचे।

मेजर वकील सिंह के शव को दिल्ली से लाकर मुरैना रेस्ट हाउस में रखा गया उसके बाद शव को घर ले जाते समय जौरा रोड पर परिजनों ने चक्काजाम लगा दिया। परिवार वाले वकील सिंह के शव को देखकर आक्रोशित हो गए और उनकी मांग थी कि हवलदार वकील सिंह को शहीद का दर्जा दिया जाये और उनके नाम से एक पार्क खोला जाये। काफी मशक्कत के बाद समझा-बुझाकर जाम को खोला गया। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने वकील सिंह के नाम से पार्क खोलने की अनुमति दी उसके बाद कहा के आगे की कार्रवाई केंद्र सरकार की तरफ से की जाएगी। शहीद का दर्जा देना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी होती है। उसके बाद शहीद के शव को घर पर पहुंचाया गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....