mpbreakingnews.in

इंडियन सिनेमा की 9 सबसे महंगी फिल्में

mpbreakingnews.in

2.0 (2018): शंकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में रजनीकांत और अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई। इस साइंस-फिक्शन फिल्म की कुल लागत लगभग ₹450 करोड़ थी, जो इसे भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म बनाती है।

mpbreakingnews.in

ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन - शिवा (2022): अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित और रणबीर कपूर, आलिया भट्ट की मुख्य भूमिकाओं वाली यह फिल्म ₹410 करोड़ के बजट में बनी है। इसमें आधुनिक विजुअल इफेक्ट्स का बड़ा इस्तेमाल किया गया है।

mpbreakingnews.in

RRR (2022): एस.एस. राजामौली की यह ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म ₹400 करोड़ के बजट में बनी थी। इसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर ने मुख्य भूमिका निभाई और यह बॉक्स ऑफिस पर भी सुपरहिट साबित हुई।

mpbreakingnews.in

साहो (2019): प्रभास की यह एक्शन फिल्म, सुजीत द्वारा निर्देशित, लगभग ₹350 करोड़ के बजट में बनी थी। इसके भव्य एक्शन सीक्वेंस और उच्च गुणवत्ता के विजुअल इफेक्ट्स ने इसे एक महंगी फिल्म बनाया।

mpbreakingnews.in

पीएस-1 (2022): मणिरत्नम की ऐतिहासिक ड्रामा "पोन्नियिन सेलवन-1" का बजट ₹500 करोड़ था। यह चोल साम्राज्य पर आधारित है और भारतीय सिनेमा की महंगी फिल्मों में से एक है।

mpbreakingnews.in

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान (2018): आमिर खान और अमिताभ बच्चन की यह फिल्म ₹310 करोड़ के बजट में बनी थी। हालांकि फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों से मिश्रित प्रतिक्रियाएं मिलीं, लेकिन इसका बजट इसे महंगी फिल्मों में शामिल करता है।

mpbreakingnews.in

बाहुबली 2: द कन्क्लूजन (2017): एस.एस. राजामौली की यह महाकाव्य फिल्म लगभग ₹250 करोड़ के बजट में बनाई गई थी और यह बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही, जिसने भारतीय सिनेमा को एक नया आयाम दिया।

mpbreakingnews.in

पृथ्वीराज (2022): अक्षय कुमार द्वारा अभिनीत इस ऐतिहासिक फिल्म का बजट लगभग ₹300 करोड़ था। यह फिल्म राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है और इसके भव्य सेट और युद्ध दृश्यों के लिए यह महंगी साबित हुई।

mpbreakingnews.in

Netflix पर सबसे ज्यादा देखी गई 10 इंडियन फिल्में