खंडवा-बुरहानपुर को जल्द मिलेगा 5 रेक यूरिया, सांसद चौहान ने मुख्यमंत्री और कृषिमंत्री से की चर्चा

खंडवा।सुशील विधानी| किसानों को निमाड़ में यूरिया की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। अब दस दिन में इससे जल्द निजात मिलने वाली है। खंडवा और बुरहानपुर को पांच रेक यूरिया मिलेगा। इसमें पांच हजार मेट्रिक टन यूरिया खंडवा और दो हजार मेट्रिक टन बुरहानपुर को पहुंचाया जाएगा।

सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री के साथ कृषि विभाग के प्रदेशस्तरीय अधिकारियों से बातचीत की। इन्हें बताया गया कि खंडवा और बुरहानपुर में यूरिया की परेशानियों से किसानों को दो-चार होना पड़ रहा है। सभी ने बैठक कर सात हजार मेट्रिक टन यूरिया की अलग-अलग तारीखों में पांच खेप भेजने का निर्णय लिया है। दस दिन में ये सारा खाद खंडवा और बुरहानपुर के रेल डंप सेंटरों पर पहुंच जाएगा। इससे खरीफ की फसल के लिए काफी राहत मिलेगी और यूरिया का संकट पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।
श्री चौहान ने बताया कि 16 से 17 जुलाई तक ये खेप आ जाएंगी। इसमें तीन खेप नेशनल फर्टीलाइजर लिमिटेड, एक खेप गुजरात स्टेट फर्टीलाइजर कार्पोरेशन व एक सीएफ सीएल की हैं। हर रेक में 1400 मेट्रिक टन यूरिया होगा जिसमें एक हजार मेट्रिक टन खंडवा में और चार सौ मेट्रिक टन खाद बुरहानपुर में हर खेप से उतारा जाएगा। इस तरह अलग-अलग तारीखों में पांच खेप आएंगी।


About Author
न्यूज डेस्क, Mp Breaking News

न्यूज डेस्क, Mp Breaking News