MP By Election : बीजेपी-कांग्रेस को पीछे छोड़ BSP ने जारी की पहली सूची, 8 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) लगातार उपचुनाव (by election) कराने की मांग कर रही है, बीजेपी (BJP) का भी कहना है कि वो चुनाव के लिए तैयार है। दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों से 11 अगस्त तक इसे लेकर सुझाव मांगे थे। बहरहाल, भले ही अब तक उपचुनाव की तारीखों पर कोई फैसला न हुआ हो लेकिन बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को पछाड़ते हुए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

पहली लिस्ट में बीएसपी (BSP) ने अपनी पकड़ वाले ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal region) क्षेत्र में उम्मीदवारों (candidate) के नाम का ऐलान किया है। बता दें कि पिछले चुनाव में यहां कुछ स्थानों पर बीएसपी के उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रह चुके हैं और अब 18 जिलों के 27 विधानसभा सीटों में से 8 के लिए उनके उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। पार्टी का इस क्षेत्र में खासा दबदबा है और वो बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) पहले ही कह चुकी हैं कि वो सारी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में इस इलाके में बीएसपी, बीजेपी और कांग्रेस को बराबर की टक्कर दे सकती है और उनके वोट भी काट सकती है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।