आखिर मुख्यमंत्री ने क्यों कहा- “कमलनाथ जी अपने पद की गरिमा का ध्यान तो रखिए”

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर (Sehore) में किसान (Farmer) की आत्महत्या (Suside) को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के गृह जिले में किसान द्वारा की आत्महत्या को लेकर अब शिवराज और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) आमने सामने आ गए है। प्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव (By-election) होने है, ऐसे में दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती है। ऐसे में मुख्यमंत्री के गृह जिले में किसान द्वारा की आत्महत्या पर राजनीति गरमाना स्वाभाविक हो जाता है।

कमलनाथ ने कहा- “फसल खराब होने से की आत्महत्या”
दरअसल, कमल नाथ ने किसान की आत्महत्या पर कमल नाथ ने ट्वीट कर लिखा है- “मुख्यमंत्री के गृह ज़िले सिहोर में एक किसान ने फ़सल ख़राब होने पर आत्महत्या कर ली। प्रदेश के बड़े हिस्से में पूर्व में ही सोयाबीन की फ़सल ख़राब हो चुकी है और अब अतिवर्षा व बाढ़ से भी क़रीब 15 लाख हेक्टेयर फ़सल प्रदेश के बाढ़ प्रभावित विभिन्न जिलो में ख़राब हुई है।”


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।