CM शिवराज का एलान- ग्वालियर में लगेगी अटल जी की आदमकद प्रतिमा, भव्य स्मारक का होगा निर्माण

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर चंबल संभाग (Gwalior Chambal Division) में विकासकार्यों के लोकार्पण और भूमिपूजन (Inauguration and Bhoomi Pujan of development works) के लिए दौरे पर निकले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Union Minister Narendra Singh Tomar) की मांग को स्वीकार करते हुए एलान किया कि ग्वालियर के मान सम्मान को विश्व में बढ़ाने वाले भारत रत्न, हम सबके लाडले सपूत अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की आदमकद प्रतिमा ग्वालियर में स्थापित होगी और एक ऐसा भव्य स्मारक बनेगा जिसे देखने देश विदेश से लोग ग्वालियर आयेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर जिले की ग्वालियर पूर्व विधानसभा के 215 करोड़ 44 लाख के भूमिपूजन और लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

ग्वालियर पूर्व विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्वालियर के साथ-साथ प्रदेश के विकास में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ मिलकर तेजी से कार्य किए जायेंगे। प्रदेश को विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ाने के लिये हम सब मिलकर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान तीन नहीं बल्कि 111 हैं। हम सब प्रदेश के चहुँमुखी विकास के लिये कटिबद्ध हैं। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की अटल स्मारक और अटल जी आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की मांग को स्वीकार करते हुए कहा कि ये सिर्फ आपके मन की बात नहीं हैं हम सबके मन की बात है ,उन्होंने कहा कि हम सबके श्रृद्धा के केन्द्र हमारे मार्गदर्शक पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति को चिरस्थायी बनाने के लिये ग्वालियर में उनका एक भव्य स्मारक तैयार करायेंगे। स्मारक में अटल जी की भव्य प्रतिमा भी स्थापित की जायेगी। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से कहा कि इसके लिये 10 एकड़ जमीन उपयुक्त स्थान पर चिन्हित किया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आने वाले तीन सालों में हम प्रदेश के सभी आवासहीनों को आवास उपलब्ध कराने का कार्य भी करेंगे। इसके साथ ही सभी गरीबों को सस्ता अनाज मिले, यह भी सुनिश्चित किया जायेगा। 16 सितम्बर को एक कार्यक्रम आयोजित कर 35 लाख से अधिक गरीब परिवारों को पात्रता पर्ची प्रदान करने का कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कोई भी गरीब सस्ते राशन से वंचित नहीं रहेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)