अब व्यापारी करेंगे लॉकडाउन, दमोह में शनिवार-रविवार बंद रहेंगी दुकानें

दमोह, गणेश अग्रवाल। एक तरफ सरकार ने लॉकडाउन खोल दिया है, लेकिन अब कई जगह लोग लॉकडाउन के समर्थन में सामने आ रहे हैं। दमोह जिले में लगातार सामने आ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों और संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब व्यापारी ही लॉकडाउन करने जा रहे हैं।

सोमवार देर रात तक की व्यापारियों की बैठक के बाद अब दमोह में शनिवार और रविवार को दो दिन के लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है। जिसके तहत व्यापारी अपनी मर्जी से ही हफ्ते में दो दिन बाजार पूरी तरह से बन्द रखेंगे। इसके साथ ही अब रोजाना बाजार शाम सात बजे बंद हो जाएगा, मतलब शाम सात बजे के बाद शहर की तमाम दुकानें बंद हो जाएंगी। हालांकि पिछले हफ्ते शॉप एक्ट के तहत बंद होने वाले बाजार का दिन मंगलवार की जगह रविवार करने का निर्णय व्यापारियों को रास नही आ रहा है जिसको लेकर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए व्यापारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन देने की बात भी कही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।