Shivraj Cabinet : शिवराज कैबिनेट बैठक सम्पन्न, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

cabinet meeting

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।एमपी में चुनावी सरगर्मियों के बीच 21 सितंबर से विधानसभा सत्र शुरु होने वाला है, इसको लेकर आज मंगलवार को विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। वही सत्र की शुरुआत से पहले शिवराज सरकार (Shivraj government) ने मंत्रालय में कैबिनेट की अहम बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।वही कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी को श्रद्धांजलि दी गई।

बैठक की ब्रीफिंग करते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने बताया कि  मंत्रिमंडल द्वारा भोपाल-इंदौर मेट्रो के लिए मेट्रोपोलिटिन एरिया घोषित किया गया।  प्रदेश में मेडिकल डिवाइसेस पार्क की स्थापना को मंजूरी मिली है। इंदौर-पीथमपुर इन्वेस्टमेंट रीजन में नये इंडस्ट्रियल सेक्टर के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इंदौर और पीथमपुर में नवीन सेक्टर 4 और 5 को विकसित करने की योजना को मंजूरी दी गई है।लेंडिंग पूल बनाने और भोपाल -इंदौर को महानगरीय क्षेत्र के गठन को मंजूरी दी गई है। निःशक्त जनो के लिए स्टेडियम के लिए ग्वालियर में 1 रु में भूमि का निशुल्क आवंटन किया गया है। यह देश का पहला स्टेडियम होगा।।23 सितंबर को संबल योजना के हितग्राहियों को लाभ दिया जाएगा।इसके अलावा सतही जल योजना को मंजूरी दी गई है , ताकी बहन बेटियों को घर पर ही टोंटी से पानी उपलब्ध हो सकेगा।पुराने बकाया की वसूली के लिए महत्वाकांक्षी योजना लाई जाएगी जिसे विधानसभा में पास कराया जाए। बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए 354.14 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गई


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)