गृहमंत्री ने 47 परिवारों को प्रदान किये वन अधिकार पत्र, पीतांबरा पीठ में की पूजा

दतिया, सत्येन्द्र सिंह रावत। मध्यप्रदेश शासन के गृह जेल संसदीय कार्य विधि विधायी मंत्री डाॅ नरोत्तम मिश्रा ने पीतांबरा पीठ पहुंचकर पूजा अर्चना की। इसके पश्चात दतिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बिडनिया में वनाधिकार पत्र वितरण कार्यक्रम में दतिया जिले के 47 आदिवासी परिवारों को वन अधिकार के पत्र प्रदान किए।

डाॅ नरोत्तम मिश्रा ने ग्राम बिड़निया में आयोजित कार्यक्रम में 47 आदिवासी परिवारों को वन अधिकार पत्र देने के साथ ही ग्राम बिड़निया के विकास हेतु 47 लाख की लागत के विकास एवं निर्माण कार्यों की सौगातें दी इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भोपाल से राज्यस्तरीय वन अधिकार उत्सव कार्यक्रम का सीधा प्रसारण लाइव देखा। यहां गृहमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने समाज के सभी वर्गो के साथ-साथ जंगलों में रहने वाले हमारे आदिवासी परिवारों की चिंता कर उन्हें वन भूमि के अधिकार पत्र प्रदान किए गए हैं। अब इन आदिवासी परिवारों को कोई बेदखल नहीं कर सकेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गरीब परिवारों के लिए एक रूपये किलो गेहूं, चावल एवं नमक देने का निर्णय लिया था। डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कार्यक्रम में 25 गरीब परिवारों को पात्रता पर्ची एवं खाद्यान्न प्रदाय कर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तीन हितग्राहियों एवं कल्याणी पेंशन योजना के तीन तथा फलोद्यान योजना के तहत दो हितग्राहियों को लाभान्वित भी किया गया


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।