मप्र उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जल्द, दिल्ली पहुंचे कमलनाथ

वचन पत्र

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) ने बची हुई 13 सीटों पर प्रत्याशियों (Candidates) के नाम तय कर लिए हैं। इन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा जल्द होने के आसार हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ (MP Congress President Kamal Nath) गुरुवार को दिल्ली (Delhi) रवाना हो गए हैं। सूत्रों का कहना है कि वें वहां पार्टी हाईकमान से मुलाकात कर बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों के नाम और उप चुनाव की तैयारी पर चर्चा करेंगे। पार्टी हाईकमान की हरी झंडी मिलते ही प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा।कमलनाथ 26 सितंबर को भोपाल वापस आएंगे।

दरअसल किसी तरह का जोखिम नहीं उठाते हुए कांग्रेसी एक-एक सीट पर प्रत्याशी का चयन तमाम पहलुओं को ध्यान में रखकर कर रही है। अभी जिन 13 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जाने हैं उनमें कुछ सीट उलझी हुई है, पार्टी में दमदार नेता नहीं होने के कारण कांग्रेस कुछ सीटों पर बाहरी नेताओं को चुनाव मैदान में उतारने जा रही है। इसमें सुर्खी, ग्वालियर पूर्व जैसे सीट शामिल है। सुत्रों की माने तो जौरा से पंकज उपाध्याय, सुमावली से अजब सिंह कुशवाह, मुरैना से राकेश मावई, ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार, पोहरी से हरि बल्लभ शुक्ला, मुंगावली से बाई साहब यादव,सुरखी से पारुल साहू, मांधाता से नारायण सिंह तोमर, सुवासरा से राकेश पाटीदार के नामों की चर्चा है , हालांकि फाइनल लिस्ट दिल्ली से तय होना है। वही मेहगांव सीट पर हेमंत कटारे, चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी और राहुल लोधी , बदनावर सीट पर पेंच ,बड़ा मलहरा पर पैनल में 3 नाम अजय यादव, दिनेश यादव, तिलक लोधी चर्चा में बने हुए है। हाल ही में कांग्रेस विधायक के निधन से खाली हुई ब्यावरा सीट पर भी नाम तय नहीं हो सका है।खबर है कि कांग्रेस पार्टी ने सर्वे रिपोर्ट के आधार पर 09 सीटों पर नाम फाइनल कर दिए हैं, एकमात्र सीट राजगढ़ ब्यावरा की है जिस पर दिग्विजय सिंह के साथ कमलनाथ दिल्ली में मशवरा कर नाम फाइनल करेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)