मध्यप्रदेश उपचुनाव से पहले रामकिशोर कावरे के भाई ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किलें

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में होने वाले उपचुनाव (By-election) के ठीक पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के सिपहसालार(एक मंत्री) के भाई ने भाजपा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मंत्री के भाई पर आरोप हैं पौरोल पर छूटने के बाद वह लगातार आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा है इतना ही नही इलाके में दहशत भी फैलाई जा रही है।इस पूरे मामले को लेकर जबलुपर हाईकोर्ट (Jabalpur HighCourt) में एक याचिका दायर की गई है।इस याचिका की सुनवाई के लिए एक्टिंग चीफ जस्टिस संजय यादव (Chief Justice Sanjay Yadav) की डिवीजन बेंच ने मामले की सुनवाई कर 2 सप्ताह का समय नियत किया है।

गौरतलब है कि हाई कोर्ट में यह याचिका बालाघाट के पूर्व सांसद कंकर मुंजारे की ओर से दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि आयुष राज्यमंत्री व परसवाड़ा विधायक रामकिशोर कावरे (Minister of State for AYUSH and Paraswara MLA Ramkishore Kavre) के भाई राजकुमार कावरे (Rajkumar Kavre) को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा हुई है।याचिका में यह भी कहा गया है कि वर्ष 2003 से अदालत ने उसे 7 साल की सजा काटने के बाद पैरोल पर रिहा कर दिया।पैरोल इस शर्त पर दी गई थी कि आवेदक किसी अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त नहीं होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)