IPL 2024: मुंबई इंडियंस को लगा करारा झटका, BCCI ने पूरी टीम पर लगाया जुर्माना

IPL 2024 के 48वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

Hardik Pandya

MI VS LSG: IPL 2024 में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम की मुश्किलें कम होती नहीं नजर आ रही है। एक तरफ टीम को 17वें सीजन में जहां लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ BCCI ने हार्दिक पांड्या समेत पूरी टीम के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार के बाद टीम को BCCI की तरफ से करारा झटका लगा है। आइए जानते हैं विस्तार से…

BCCI ने लगाया जुर्माना

IPL 2024 के 48वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। दरअसल टीम को स्लो ओवर स्पीड का दोषी पाया गया है, जिसके कारण BCCI ने हार्दिक पांड्या समेत पूरी टीम पर जुर्माना लगाया है। इस दौरान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख का जुर्माना लगाया गया है, जबकि इंपैक्ट प्लेयर नुवान तुषारा समेत प्लेइंग-11 पर मैच फीस 25 फीसदी या 6 लाख रुपए इनमें से जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है।

हार्दिक पांड्या पर मंडराया बैन का खतरा

मुंबई इंडियंस इस सीजन में अगर एक बार और स्लो ओवर स्पीड का उल्लंघन का दोषी करार पाए गए तो उन्हें एक मैच के लिए बैन कर दिया जाएगा। आपको बता दें इससे पहले 18 अप्रैल के मुकाबले में हार्दिक पांड्या स्लो ओवर रेट का दोषी पाए गए थे। इस दौरान पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच हुआ था। हालांकि इस मुकाबले में टीम को 18 रनों से जीत मिली थी। वहीं इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी दो बार स्लो ओवर स्पीड का दोषी पाया गया है। वहीं एक बार दिल्ली कैपिटल्स और गलती करती है तो ऋषभ पंत पर भी बैन लग जाएगा।

लखनऊ सुपरजायंट्स ने 4 रनों से जीता मैच

IPL 2024 का 48वां मुकाबला लखनऊ के एकाना स्टेडियम में मंगलवार को खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहली पारी में 20 ओवर में 7 विकेट पर 144 रन बनाए थे। वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर 4 विकेट से मैच जीत लिया था।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News