MP उपचुनाव 2020- एक दो दिन में बीजेपी जारी कर सकती है प्रत्याशियों की सूची

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 28 सीटों पर होने वाले उप चुनाव (by election) के लिए कांग्रेस (congress) ने अभी तक 24 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। बची हुई 4 सीटों पर अभी भी मंथन जारी है। वहीं हमेशा प्रत्याशी चयन में कांग्रेस से आगे रहने वाली बीजेपी (bjp) ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया। हालांकि बीजेपी के उम्मीदवार लगभग तय है, पार्टी उन्हीं को उप चुनाव में टिकट देगी जो पूर्व में कांग्रेस से विधायक रहे है और पार्टी छोड़ अब भाजपा में शामिल हो गए है। उधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) भी कह चुके है कि हमारे सभी उम्मीदवार तय है और सभी अपनी तैयारियों में लगे हुए है।

उम्मीद जताई जा रही है कि भाजपा के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान एक-दो दिन में हो सकता है। प्रदेश इकाई नामों को अंतिम रुप दे चुकी है और अंतिम फैसला केंद्रीय इकाई को करना है। राज्य में 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने वाले हैं। इनमें से पच्चीस वे सीटें हैं, जहां के विधायक अपनी सदस्यता से इस्तीफा देकर और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए हैं। इन पूर्व विधायकों को पार्टी पहले ही उम्मीदवार बनाने का फैसला कर चुकी है। वहीं तीन स्थानों पर विधायकों का निधन होने के कारण उपचुनाव होना है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।