डायन समझकर महिला की हत्या, दो भाइयों ने 80 साल की वृद्धा को उतारा मौत के घाट

witch

अलीराजपुर, यतेंद्रसिंह सोलंकी। डायन (witch) समझकर एक और महिला की निर्मम हत्या (murder) का मामला सामने आया है। पुलिस ने अंधविश्वास (blind faith) के चलते वृद्धा की हत्या के मामले का खुलासा किया है। इसमें दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिन्होने धारदार हथियार से 80 साल की महिला की डायन होने के शक में हत्या कर दी थी।

विज्ञान भले ही मंगल ग्रह पर पहुंचने की तैयारी में हो, लेकिन आज भी समाज में अंधविश्वास का अंधेरा इस कदर व्याप्त है कि लोग बड़े से बड़ा अपराध करने से भी नहीं चूकते। एक बार फिर महिला को डायन बताकर उसकी निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक सोरवा निवासी गुजरी बाई (80 वर्ष) अपनी बेटी के घर चांदपुर आई हुई थी। बेटी से मिलकर शाम के समय वो वापस अपने गांव सोरवा जा रही थी, इस दौरान महिला चांदपुर के रहने वाले लक्ष्मण के घर के सामने से गुजरी तो लक्ष्मण को शंका हुई कि यह महिला डायन है। पहले तो लक्ष्मण और उसके भाई फतु ने गुजर बाई को घर के सामने से भगा दिया। लेकिन फिर कुछ देर बाद कुछ ही दूरी पर पहुंची वृद्धा की धारदार हथियार से हत्या कर दी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।