मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की बड़ी घोषणा

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने मध्य प्रदेश के अधिकारी- कर्मचारियों (Officer-Employees) के लिए बड़ी घोषणा की है ।उनका कहना है कि कोरोना के समय आर्थिक व्यवस्था ध्वस्त हो गई थी लेकिन मध्यप्रदेश के कर्मचारियों अधिकारियों ने जिस तरह से इस संकट में काम किया है वह प्रशंसनीय है और इसलिए सरकार ने यह फैसला किया है कि दीपावली के पहले सातवें वेतनमान (7th pay commission) के तीसरे एरियर की किश्त कर्मचारी- अधिकारियों को दी जाएगी।

शिवराज (Shivraj Singh Chauhan) ने ऐलान करते हुए कहा कि इस राशि का 25% भुगतान उनके खाते में नगद कर दीपावली के पहले कर दिया जाएगा और बची हुई राशि भी इसी साल के अंत तक दे दी जाएगी। शिवराज ने यह भी घोषणा की कि जिन कर्मचारियों का वेतन 40000 रू महीने से कम है उन कर्मचारियों को 10000 रू फेस्टिवल एडवांस की सुविधा भी सरकार देगी। आर्थिक संकट की इस घड़ी में सरकार की घोषणा एक बड़ी मदद लेकर आई है और इससे अधिकारी कर्मचारियों को काफी राहत मिलेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)