आ गया हीरो का नया 2-इन-1 इलेक्ट्रिक व्हीकल, मिनटों में रिक्शा बन जाएगा स्कूटर, टॉप स्पीड 60 kmph, जानें खासियत 

हीरो के इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को मात्र 3 मिनटों में 2 व्हीलर से 3 व्हीलर और 3 व्हीलर से 2 व्हीलर में बदला जा सकता है। इसका इस्तेमाल कमर्शियल और पर्सनल उद्देश्यों की पूर्ति के लिए किया जा सकता है।

Hero Surge S32

Automobile News: हीरो ने अपना नया बदलनेवाला इलेक्ट्रिक व्हीकल को “Hero World 2024″ ईवेंट के दौरान पेश किया है। इसका “Hero Surge S32″ है। ईवी को आसानी से 3-व्हीलर से टू-व्हीलर और 2-व्हीलर से थ्री व्हीलर में बदला जा सकता है। ” यह Batmobile” से प्रेरित है। ग्राहक इसका इस्तेमाल स्कूटर और रिक्शा दोनों की तरह कर सकते हैं।

3 मिनट में बदल जाता है व्हीकल

स्कूटर और रिक्शा दोनों के लिए अलग बैटरी पैक और मोटर मिलता है, लेकिन इन्हें एक कंट्रोल सेटअप के जरिए चलाया जा सकता है। ब्रांड ने दावा किया है कि इसे बदलने में सिर्फ 3 मिनट का समय लगता है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि व्हीकल का प्रॉडक्शन भविष्य में शुरू हो सकता है।

hero surge s32

फीचर्स

व्हीकल के केबिन में लाइटिंग, विंडस्क्रीन और वेदर प्रोटेक्टिव सॉफ्ट दरवाजे दिए गए हैं। स्कूटर में बदलने पर इसमें एलईडी हेडलाइट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, स्पीडोमीटर, स्विचगियर और इन्डिकेटर देखा जा सकता है।

पावरट्रेन

यह 3-व्हीलर को 11kWh बैटरी से लैस किया गया है, जो 13.4 bhp पावर जनरेट करता है। यह करीब 500 किलोग्राम का भार उठाने में सक्षम है। टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है। कमर्शियल उपयोग के लिए यह सही विकल्प बन सकता है। 2-व्हीलर मॉडल को 3.5 kWh बैटरी पैक से लैस किया गया है, जो 4bhp पावर जनरेट करने में सक्षम है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News