Honda का डबल धमाका, Hornet 2.0 Repsol एडिशन के साथ नया स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

Automobile News: होंडा ने भारत में गुरुवार को अपनी नई बाइक के साथ नया स्कूटर भी लॉन्च कर दिया है। Honda Hornet 2.0 और Dio 125 का Repsol एडिशन जल्द ही सड़कों पर नजर आने वाले हैं। दोनों ही टू-व्हीलर्स में कई नए अपडेट्स मिलते हैं। होंडा होर्नेट के नए मॉडल की कीमत 1.40 लाख रुपये और डियो 125 रेप्सोल की कीमत 92,300 रुपये (एक्स शोरूम) हैं।

Honda का डबल धमाका, Hornet 2.0 Repsol एडिशन के साथ नया स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

Honda Hornet 2.0 Repsol Edition

होंडा होर्नेट 2.0 रेप्सोल एडिशन डुअल कलर टोन के साथ आता है। यह 200 सीसी सेगमेंट में पहली बाइक है, जो शॉक रियर सस्पेंशन, अलॉय व्हील्स और स्प्लीट सीट सेटअप के साथ आती है। इसे 184.40 cc, 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर BSVI OBD2 कॉम्प्लीएंट पीजीएम-FI इंजन से लैस किया गया है, जो 17एचपीपावर और 15.9 Nm टॉर्क जनरेट करता है। साथ में 5 स्पीड गियरबॉक्स और नया असिस्ट स्लीपर क्लच मिलता है। डिस्क ब्रेक के दोनों ओर सिंगल चैनल ABS दिया गया है। तो मोटरसाइकिल में एलईडी लाइटिंग सिस्टम मिलता है।

Honda का डबल धमाका, Hornet 2.0 Repsol एडिशन के साथ नया स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

Dio 125 Repsol Edition 

यह स्कूटर भी रॉज व्हाइट और वाइब्रन्ट ऑरेंज कलर कॉम्बिनेशन के साथ आता है। इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, होंडा स्मार्ट की, स्प्लीट ग्रैब रेल, वैव डिस्क ब्रेक, ऑरेंज अलॉय व्हील्स, Combi ब्रेक सिस्टम (ईक्वलाइजर और टेलीस्कोपिक सस्पेंशन के साथ) और अन्य कई फीचर्स मिलते हैं। इसे 123.92 cc, 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर BSVI OBD2 कॉम्प्लीएंट पीजीएम-FI इंजन से लैस किया गया है, जो 8.1 एचपी पावर और 10.4 Nm टॉर्क जनरेट करता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News