आ रही है नई Mahindra XUV500 Coupe, पहली बार हुई स्पॉट, इन कंपनियों को देगी टक्कर

Manisha Kumari Pandey
Published on -

Automobile News: महिंद्रा एंड महिंद्रा भारतीय बाजार में नई एसयूवी लॉन्च करने वाली है। नई Mahindra XUV500 Coupe की पेशकश जल्द ही हो सकती है। ऑटो एक्सपो 2016 (Auto Expo) में कंपनी XUV500 Aero की पेशकश की थी। लेकिन अब जाकर इसे टेस्टिंग के दौरान पहली बार स्पॉट किया गया है। जिसके जरिए कई डिटेल्स से भी पर्दा हट चुका है।

अंदाजा लगाया जा रहा है कि नई एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी300 और एक्सयूवी700 के बीच रहेगी। टेस्टिंग म्यूल में ढलान वाला रुफ, स्टील रीम्स और फ्लश सीटींग दरवाजे के हैंडल को देखा गया है। कार की तस्वीरें जमकर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। वहीं कंपनी ने अब तक एसयूवी को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पहली बार 2011 में एक्सयूवी500 के दो वेरिएन्ट को लॉन्च किया था। वहीं 2015 में पहला नया वेरीएन्ट कुछ बदलावों के साथ पेश किया गया है। 2018 में कंपनी ने कार के दूसरे वेरिएन्ट को लॉन्च किया था। 2020 में कंपनी ने एक्सयूवी500 के दाम बढ़ा दिए थे।

एक्सयूवी500 कूपे कंपनी की कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी है। जिसका निर्माण चेन्नई के चाकन में किया गया है। वहीं इसे कंपनी के नासिक प्लांट में डिजाइन किया गया है। इस मोनोकॉक चेसिस आधारित एसयूवी में 1.5 लीटर Turbo GDi पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन मिल सकता है। फीचर्स और इंटीरियर को लेकर अब तक कोई भी अपडेट सामने नहीं आई है।

महिंद्रा की नई एसयूवी मार्केट में कई कंपनियों को टक्कर देगी। इस लिस्ट में Hyundai Creta, Tata Harrier, Kia Seltos और अन्य कई कारें शामिल हैं। कार की पेशकश भारत में अगले साल होने की संभावना जताई जा रही है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News