Royal Enfield की नई 450CC बाइक भारत में लॉन्च, लुक बना देगा दीवाना, इतनी है कीमत, जानें पावर और फीचर्स 

नई गुरिल्ला को 452 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन से लैस किया गया है, जो 8,000आरपीएम पर 39.50bhp और 5500आरपीएम पर 40Nm जनरेट करता है।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Royal Enfield Guerrilla 450

Royal Enfield 450 Guerrilla: नई रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450सीसी इंडिया मार्केट में एंट्री ले चुकी है। इसकी शुरुआती कीमत 2.39 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। बता दें कि यह कंपनी की नई स्ट्रीट नैकड मोटरसाइकिल है, जो कई नए अपडेट्स के साथ आती है। इसे 500सीसी सेगमेंट में शामिल किया गया है। यह मार्केट में Triumph Speed 400 और Hero Mavrick को टक्कर दे सकती है।

Royal Enfield Guerrilla 450

 

डिजाइन और वेरिएन्ट

रॉयल एनफील्ड की नई स्ट्रीट बाइक तीन रंगों में उपलब्ध होगी, जिसमें Brava Blue और येलो रिबन शामिल हैं। बाइक के तीन वेरिएन्ट मिलेंगे:- ऐनलॉग, फ्लैश और डैश। डिजाइन रेट्रो और मॉडर्न दोनों का कॉम्बिनेशन है। यह बोल्ड लुक के साथ आता है। एक 11 लीटर का टियरड्रॉप शेप फ़्यूल टैंक मिलता है। एक राउन्ड एलईडी हेडलाइट और स्लिम टेल सेक्शन भी मिलता है। सिंगल पीस सीट और ट्यूबलर ग्रैब हैंडल भी मिलता है।

Royal Enfield Guerrilla 450

इंजन और हार्डवेयर

नई गुरिल्ला को 452 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन से लैस किया गया है, जो 8,000आरपीएम पर 39.50bhp और 5500आरपीएम पर 40Nm जनरेट करता है। साथ में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। हार्डवेयर की बात करें तो एक स्टील ट्यूबलर मिलता है। इसके अलावा 43mm टेलीस्कोपिक फोर्क 140m ट्रैवल के साथ और 150mm व्हील ट्रैवल के साथ एडजस्टेबल मोनोशॉक मिलता है। 17 इंच व्हील फ्रंट में दिया गया है।

Royal Enfield Guerrilla 450

फीचर्स 

ब्रेकिंग के लिए 310mm डिस्क फ्रंट में मिलता है। साथ में डुअल पिस्टन कैलिपर  दिया गया है। 270mm डिस्क सिंगल पिस्टन कैलिपर के साथ रियर में मिलता है। डुअल चैनल ABS से बाइक लैस है। टॉप  मॉडल हिमालयन कलर और टीएफ़टी डिस्प्ले के साथ आता है। साथ में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और गूगल बेस्ड नेविगेशन मिलता हो। बेस वेरिएन्ट में ऐनलॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक ऑप्शनल ट्रिपर नेविगेशन पॉड के साथ मिलता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News