रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 का ग्लोबल डेब्यू, शानदार लुक, मिलेंगे कई खास फीचर्स, जल्द होगी भारत में लॉन्च, जान लें ये खास बातें

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Royal Enfield Shotgun 650

Royal Enfield Shotgun 650: ग्लोबल मार्केट में नए रॉयल एनफील्ड शॉटगन ने दस्तक दे दी है। इसकी चर्चा लंबे समय से हो रही है। यह ब्रांड के दमदार बॉबर मोटरसाइकिलों में से एक है। बाइक सुपर मीटीओर 650 पर आधारित है, इनके यह दिखने में थोड़ा अलग है। रेट्रो लुक बाइक में थोड़ा मॉडर्न टच दिया गया है।
Royal Enfield Shotgun 650

वेरिएन्ट और कीमत

आरई की नई बाइक जनवरी 2024 में भारत में लॉन्च हो सकती है। नए शॉटगन के चार कलर वेरिएन्ट मिलते हैं, जिसमें शीटमेटल ग्रे, प्लाज्मा ब्लू, स्टेंसिल व्हाइट और ग्रीन ड्रिल शामिल हैं। इसकी संभावित कीमत 3.80 लाख रुपये से लेकर 4 लाख रुपये (एक्स शो रूम) है।
Royal Enfield Shotgun 650

फीचर्स और डिजाइन

नई रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 एक सिंगल-सीटर बाइक है। इसका वजन 240 किलोग्राम है, जो Super Meteor 650 के मुकाबले काफी कम है। बाइक में 13.8 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। फ्रंट में 100/90-18 और रियर पार्ट में 150/70-17 टायर दिए गए हैं। फ्रंट में 320mm डिस्क दिया गया है। वहीं बिल में 300mm का डिस्क दिया गया है। ब्रांड ने बाइक के साथ 31 एक्सेसरीज़ देने का दावा भी किया गया है। बात फीचर्स की करें तो शॉटगन 650 में सुपर मीटीओर की तरह ही एलईडी हेडलाइट, डुअल ABS चैनल और एक ट्रिपर नेविगेशन पॉड दिया गया है।
Royal Enfield Shotgun 650

पावरट्रेन

रॉयल एनफील्ड की नई बाइक 648सीसी ऑयल कूल्ड पैरेलेल ट्विन मोटर से लैस है, जो 7250 आरपीएम पर 46.40 bhp और 5650 आरपीएम पर 52.4 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। साथ में 6 स्पीड गियरबॉक्स एक स्लीपर क्लच के साथ आता है। भारत में यह अगले साल लॉन्च होगी।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News