राजस्थान से मुरैना आया अवैध बाजरा के 2 ट्रक और 1 ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

दोनों ट्रकों और  ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर पुलिस लाइन में रखवा दिया गया है। जब्त वाहनों की कार्रवाई के लिए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को सूचित किया गया है। जो अधिकृत रूप से कार्रवाई करेगा।

मुरैना, संजय दीक्षित। बाजरा खरीदी में किसी भी प्रकार की किसान को परेशानी होगी तो बक्शा नहीं जायेगा।ये निर्देश कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सख्ती से जारी किए थे। जिनके अनुपालन में तहसीलदार भरत कुमार ने सख्ती से कार्रवाई करते हुए राजस्थान से मुरैना लाया गया। बाजरा के दो ट्रक और एक ट्रैक्टर ट्रॉली भरा हुआ मुरैना गांव सोसायटी पर तुलाई करने के लिए जाते समय पकड लिया गया है। जिसमें एक ट्रक चालक गाडी छोडकर भाग गया तो वहीं एक चालक को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया था। दोनों ट्रकों और  ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर पुलिस लाइन में रखवा दिया गया है। जब्त वाहनों की कार्रवाई के लिए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को सूचित किया गया है। जो अधिकृत रूप से कार्रवाई करेगा।

जानकारी के अनुसार कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशानुसार तहसीलदार भरत कुमार ने सूचना के आधार पर मुरैना गांव में किसानों की हो रही बाजरा खरीदी केन्द्र पर अचानक मौका मुआयना किया तो दाऊ जी के पास एक ट्रक क्रमांक एमपी06एच8393 बाजरा से भरा हुआ दिखाई दिया। जो वहां तुलाई करने के लिए खडा था। जिसकी सर्चिंग करने पर पता चला कि यह बाजरा राजस्थान से लाया गया था। जो एक निटहेरा निवासी किसी व्यापारी का माल बताया गया हैं, लेकिन वो मौके पर नहीं मिलने से अज्ञात में कार्रवाई की जा रही है।

दूसरे ट्रक पर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर ट्रक व ट्रैक्टर ट्रॉली को पुलिस लाइन में रखवा दिये गए हैं। तहसीलदार भरत कुमार के अनुसार अवैध रूप से बाजरा की खरीद फरोक्त करने वाले लोगों के विरूद्ध सख्ती से कार्रवाई करने के लिए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को मामला सौंप दिया गया है। दो ट्रक एवं ट्रैक्टर ट्रॉली में लगभग 1000 बोरी बाजरा जब्त किया गया है।

माल को पटककर आरोपी मौके से फरार हो गए है। देर रात तक तहसीलदार और उनके सहयोगी अधिकारी एवं पुलिस बल मौके पर माल जप्त कर थाने में सुरक्षित पहुंचा रहे थे और शेष आगे की कार्रवाई के लिए खाद्य विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। खबर लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here