राजस्थान से मुरैना आया अवैध बाजरा के 2 ट्रक और 1 ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

मुरैना, संजय दीक्षित। बाजरा खरीदी में किसी भी प्रकार की किसान को परेशानी होगी तो बक्शा नहीं जायेगा।ये निर्देश कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सख्ती से जारी किए थे। जिनके अनुपालन में तहसीलदार भरत कुमार ने सख्ती से कार्रवाई करते हुए राजस्थान से मुरैना लाया गया। बाजरा के दो ट्रक और एक ट्रैक्टर ट्रॉली भरा हुआ मुरैना गांव सोसायटी पर तुलाई करने के लिए जाते समय पकड लिया गया है। जिसमें एक ट्रक चालक गाडी छोडकर भाग गया तो वहीं एक चालक को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया था। दोनों ट्रकों और  ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर पुलिस लाइन में रखवा दिया गया है। जब्त वाहनों की कार्रवाई के लिए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को सूचित किया गया है। जो अधिकृत रूप से कार्रवाई करेगा।

जानकारी के अनुसार कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशानुसार तहसीलदार भरत कुमार ने सूचना के आधार पर मुरैना गांव में किसानों की हो रही बाजरा खरीदी केन्द्र पर अचानक मौका मुआयना किया तो दाऊ जी के पास एक ट्रक क्रमांक एमपी06एच8393 बाजरा से भरा हुआ दिखाई दिया। जो वहां तुलाई करने के लिए खडा था। जिसकी सर्चिंग करने पर पता चला कि यह बाजरा राजस्थान से लाया गया था। जो एक निटहेरा निवासी किसी व्यापारी का माल बताया गया हैं, लेकिन वो मौके पर नहीं मिलने से अज्ञात में कार्रवाई की जा रही है।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।