Love Jihad : बॉयफ्रेंड कर रहा था धर्म बदलने के लिए प्रताड़ित, युवती ने किया Suicide

आरोपी बॉयफ्रेंड आदिल ने पहले तो अपना नाम बदलकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसके बाद उसके बाद आरोपी युवती को धर्म बदलने के लिए परेशान करने लगा, जिससे तंग आकर युवती ने मौत को गले लगा लिया।

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में लव जिहाद (love jihad) के खिलाफ बिल (Bill) को मंजूरी मिल गई है। इसी बीच प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) से एक लव जिहाद (Love jihad) का मामला सामने आया है, जहां एक लड़की ने प्रताड़ना(Torture) से परेशान होकर सुसाइड (Suicide) कर लिया। साथ ही लड़की द्वारा एक सुसाइड नोट (Suicide note) भी छोड़ा गया है, जिसमें उसने लिखा है कि उसकी मौत का जिम्मेदार उसका बॉयफ्रेंड (Boyfriend) है, जिसके बाद परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बॉयफ्रेंड को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल पूरा मामला भोपाल टीटी नगर (TT Nagar) क्षेत्र का है, जहां आरोपी बॉयफ्रेंड आदिल के प्रताड़ना से परेशान होकर युवती ने आत्महत्या (Suicide) कर ली। मृतक युवती के परिजनों ने बताया उसकी बहन काफी परेशान रह रही थी। आरोपी बॉयफ्रेंड आदिल ने पहले तो अपना नाम बदलकर युवती को प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसके बाद उसके बाद आरोपी युवती को धर्म बदलने के लिए परेशान करने लगा, जिससे तंग आकर युवती ने मौत को गले लगाने जैसा ठोस कदम उठा लिया।

युवती द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट (Suicide) को पुलिस ने घटनास्थल से बरामद किया। नोट में लिखा हुआ है कि मेरा नाम.. मैं आत्महत्या करने जा रही हूं, इसका जिम्मेदार आदिल खान है। गौरतलब है कि सुसाइड नोट में युवती ने आरोपी आदिल का मोबाइल नंबर और घर का पता भी लिखा हुआ है। वहीं पुलिस ने आपीसी 306 धारा के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस का कहना है कि जब प्रताड़ना से तंग आकर कोई मौत को गले लगाता है तो आईपीसी 306 के तहत मामला दर्ज किया जाता है। वहीं पुलिस लव जिहाद के तहत पूरे मामले की कार्रवाई करने के बारे में सोच रही है।

एसएसपी रजत सकलेचा ने कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2020 को मंजूरी मिलने के बाद ये प्रदेश का पहला लव जिहाद का मामला है और पुलिस इसी के तहत कार्रवाई करने के बारे में विचार कर रही है। पुलिस ने शुरुआती तौर पर आईपीसी धारा 306 आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जैसे जैसे आगे की जांच होंगी या तथ्य सामने आएंगे इसमें और भी धाराएं बड़ा दी जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here