घोड़ी चढ़ेगा अलखराम, राजनीतिक दिग्गज बनेंगे बाराती, शादी में मदद का आश्वासन

इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने 2 सदस्य टीम अलखराम की शादी के लिए भेजी थी। जिसकी रिपोर्ट पार्टी को सौंप दी गई है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 21वीं सदी के बावजूद पुरानी परंपराओं का वहन करते हुए महोबा (mahoba) के माधवगंज में से आज तक अनुसूचित जाति (scheduled caste) के किसी लड़के ने घोड़ी नहीं चढ़ी है पहली बार अनुसूचित जाति (scheduled caste) के लड़के अलखराम (alkhram) घोड़ी चढ़ेंगे। दरअसल महोबा के माधवगंज में आज से पहले इस जाति वर्ग के किसी भी दूल्हे को घोड़ी चढ़ने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ है।

हालांकि यह शादी इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की तरफ से अलखराम को घोड़ी चढ़ाने के लिए 2 सदस्य टीम का गठन किया गया। इसी बीच भीम आर्मी कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी के नेता सहित कई राजनीतिज्ञ अलखराम की शादी के गवाह बनेंगे।

Read More: MP Promotion: डेढ़ लाख कर्मचारियों के लिए बड़ी तैयारी में शिवराज सरकार, जल्द मिलेगा प्रभार!

दरअसल इससे पहले शुक्रवार को भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष आकाश से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय की मुलाकात हुई। इस दौरान दूल्हे अलखराम ने सभी राजनीतिक दलों को अपनी शादी में आमंत्रित किया है। राजनीतिक दलों के नेता द्वारा अलखराम की शादी में हर संभव मदद का भरोसा दिया गया है। ज्ञात हो कि अलखराम के पिता गयादीन अहिरवार ने थाने में सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने कहा कि आगे किसी भी अनहोनी की आशंका को देखते हुए उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान की जाए।

Read More: MP School: कई विकल्प तैयार, मंत्री ने बताया- इस महीने से खुलेंगे स्कूल

बता दें कि अलखराम की शादी 18 जून को है। शादी में आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर ने हर संभव मदद का भरोसा दिया है। इसके साथ ही साथ अलखराम ने भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सहित आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर को शादी में आमंत्रित किया है। ज्ञात हो कि इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने 2 सदस्य टीम अलखराम की शादी के लिए भेजी थी। जिसकी रिपोर्ट पार्टी को सौंप दी गई है।