अशोकनगर: शाढोरा में आपात बैठक आयोजित, ज्यादा संक्रमित इलाके होंगे सील

अशोकनगर विधायक ने प्रशासन, समाजसेवियों के साथ आपात बैठक आयोजित की गई जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। अशोकनगर (Ashoknagar) के शाढोरा (Shadhora) कस्बे में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमित (Corona infected) बढ़ते ही जा रहे है बीते दो दिनों में 3 युवाओं की मौत भी हो गई है, जिसको देखते हुए अशोकनगर विधायक ने प्रशासन, समाजसेवियों के साथ आपात बैठक आयोजित की गई, जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

यह भी पढ़ें….भिंड : 50 की जगह शादी में पहुंचे 500 लोग, पुलिस पहुंची तो भागे बाराती

बैठक में एसडीएम रवि मालवीय, तहसीलदार अनुराग जैन, थाना प्रभारी संजय राय, बीएमओ डॉ शिवराज भदौरिया सहित शहर के समाजसेवी उपस्थित रहे। आपात बैठक में निर्णय लिया गया है कि शाढोरा में जहाँ कोरोना संक्रमित मरीज है उन इलाकों को सील किया जाएगा। खड़िया मोहल्ला एवं सदर बाजार को पूरी तरह सील करके सेनेटाइज किया जाएगा। साथ ही शहर में इस समय जो पॉजिटिव है और इनकी तबीयत ज्यादा खराब है उन लोगों को इनटाइन की जगह छात्रावास में बने बनाए जा रहे क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। इसके लिए विधायक सहित तमाम अधिकारियों ने छात्रावास की व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं जल्दी सारे मरीजों को याद करने पर चर्चा की । वही पॉजिटिव मरीजो के संपर्क में आने बाले लोंगो के लिए खड़िया एवं सदर बाजार में विशेष सर्वे अभियान चलाया जाएगा जिसमें प्रत्येक व्यक्ति की स्वास्थ्य जांच की जाएगी ।

यह भी पढ़ें….दतिया : अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, प्रसूता वार्ड के सामने इस्तेमाल पीपीई किट फेंकी

विधायज जज्जी ने कहा की जहाँ-जहाँ ज्यादा संक्रमित मरीज है और जो उनके संपर्क आये और लक्षण दिख रहे है उन लोंगो की जांच करवाई जाये और उन्हें कोविड सेंटर में भर्ती करने का काम जल्द शुरू हो। साथ ही शाढोरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन युक्त बेड्स की व्यवस्था रहेगी। जिन्हें आवश्यकता होगी उन्हें अशोकनगर रेफर किया जाए। इस दौरान लोगों ने कोविड-19 के लिये बनाये जा रहे क्वारंटाइन सेंटर को संचालित करने भोजन एवं आदि व्यवस्थाओं के लिए जनसहयोग से तुरंत ही एक लाख से ज्यादा की राशि लोगों ने जनसहयोग से एकत्रित की है।