सावधान, आपकी गाड़ी में तो नहीं लगा नकली पार्ट्स, नकली इंजन आयल तो नहीं डाल रहे

पुलिस आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है पुलिस को अंदेशा है कि आरोपी राजेंद्र भदौरिया शहर और देहात में बड़ी संख्या में नकली माल खपाता होगा

ग्वालियर , अतुल सक्सेना।  ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने नकली इंजन आयल (Fake Engine Oil) बनाने और नकली ऑटो पार्ट्स (Fake Auto Parts)  पैक करने वाली फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है। पुलिस ने नकली इंजन आयल और नकली ऑटो पार्ट्स बेचने वाले शातिर व्यापारी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

सावधान, आपकी गाड़ी में तो नहीं लगा नकली पार्ट्स, नकली इंजन आयल तो नहीं डाल रहे सावधान, आपकी गाड़ी में तो नहीं लगा नकली पार्ट्स, नकली इंजन आयल तो नहीं डाल रहे

एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि शहर में और देहात में नकली इंजन आयल और नकली ऑटो पार्ट्स खपाये जा रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस ने मुखबिर तंत्र को मजबूत किया जिसके बाद मालूम चला कि गोले का मंदिर थाना क्षेत्र के भगत सिंह नगर में एक घर में नकली इंजन आयल और नकली ऑटो पार्ट्स पैक कर बेचे जाते हैं।

सावधान, आपकी गाड़ी में तो नहीं लगा नकली पार्ट्स, नकली इंजन आयल तो नहीं डाल रहे सावधान, आपकी गाड़ी में तो नहीं लगा नकली पार्ट्स, नकली इंजन आयल तो नहीं डाल रहे

जानकारी मिलते ही पुलिस ने भगत सिंह नगर में मुखबिर के बताये घर पर छापा मारा।  ये घर राजेंद्र भदौरिया का है इनके घर से पुलिस को भारी मात्रा में बजाज और होंडा सहित अन्य कंपनियों के नकली पार्ट्स मिले। जिन्हें वे असली रैपर में पैक कर बेचते थे, इसमें क्लच वायर, फ़िल्टर, गीयर वायर, इंजन पैकिंग किट सहित अन्य ऑटो पार्ट्स भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें – MP By- Election : दांव पर सियासी भविष्य, हार-जीत तय करेगी जनता किसके साथ

पुलिस को घर में ही ख़राब इंजन आयल को फ़िल्टर कर नकली इंजन आयल बनते हुए मिला। इसे सर्वो, कैस्ट्रॉल आदि के डिब्बों में पैक कर बेचा जा रहा था। आरोपी ख़राब आयल  खरीदता था और फिर उसे मशीन से फ़िल्टर कर डिब्बों में भर कर बेचता था।  पुलिस ने बताया कि आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया है कि वो दिल्ली से नंबर दो वाली मार्केट  से नामी कंपनियों के रैपर लाता था। और बाजार से ख़रीदे खली आयल के डिब्बों पर चिपकाकर उसमें नकली आयल भर देता था।

शुरूआती पूछताछ में आरोपी ने कहा कि वो दो तीन साल से ये काम कर रहा है, उसने पिंटो पार्क, हजीरा और कालपी ब्रिज क्षेत्र में नकली माल बेचने की बात बताई है। पुलिस आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है पुलिस को अंदेशा है कि आरोपी राजेंद्र भदौरिया शहर और देहात में बड़ी संख्या में नकली माल खपाता होगा। पुलिस ने जिन कंपनियों का नकली माल मिला है उनके अधिकारियों को सूचना दे दी है। जिससे नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।