ज्योतिरादित्य सिंधिया का कल शहर भ्रमण, महाराज से पहले अफसरों ने लिया ग्वालियर के अस्पतालों का जायजा

27 दिसंबर यानी रविवार को ग्वालियर के अस्पतालों का निरीक्षण (Inspection of hospitals in Gwalior) राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Rajya Sabha MP Jyotiraditya Scindia) करेंगे। जिसे लेकर आज अधिकारियों ने अस्पताल का निरीक्षण (Hospital inspection) किया। बता दें कि पहली बार सांसद सिंधिया अकेले शहर का भ्रमण करेंगे।

Modi Cabinet Expansion

ग्वालियर, अतुल सक्सेना । 27 दिसंबर यानी रविवार को ग्वालियर के अस्पतालों का निरीक्षण (Inspection of hospitals in Gwalior) राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Rajya Sabha MP Jyotiraditya Scindia) करने वाले हैं। जिसे लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। शनिवार को संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना (Divisional Commissioner Ashish Saxena) और कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह (Collector Kaushalendra Vikram Singh) ने शहर के जेएएच अस्पताल का निरीक्षण (JAH Hospital Inspection) किया, जहां पर कई जगह मिलने वाले अव्यवस्थाओं पर काफी नाराजगी जताते हुए उन्हें उचित दिशा निर्देश दिए। बता दें कि राज्यसभा सांसद व भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का यह पहला दौरा होगा, जब वह अकेले निरीक्षण के लिए निकलेंगे।

पहली बार अकेले निकलेंगे शहर भ्रमण पर

15 महीने की कांग्रेस की सरकार और अब बीजेपी सरकार (BJP government) में आने के बाद सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कभी भी अकेले कार्यक्रम में शामिल होने या निरीक्षण के लिए नहीं निकले है। हमेशा सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) या केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Union Minister Narendra Singh Tomar) के साथ ही देखे गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अस्पतालों का निरीक्षण (Hospital inspection) में और राजनीति की दूसरी पारी का यह पहला निरीक्षण होगा, जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया अकेले ही शहर का भ्रमण करेंगे।

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां करेंगे निरीक्षण

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 27 दिसंबर को सुबह 10:30 बजे अपने विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचेंगे। जहां वह पहले कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे, इसके बाद दोपहर में जेएएच, जिला अस्पताल के साथ-साथ सिविल अस्पताल का निरीक्षण करने जाएंगे। यह पहला मौका है, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया अकेले ही निरीक्षण कर रहे है।

अव्यवस्थाओं को देख भड़के संभागीय आयुक्त

ज्योतिरादित्य सिंधिया के निरीक्षण के पहले ही शनिवार को अधिकारियों ने अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना और कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह निरीक्षण पर निकले, जहां उन्होंने जेएएच के धोबी घाट वाले खेल मैदान के बाहर गंदगी देखी। इस गंदगी को देख अधिकारी बहुत नाराज हुए, साथ ही अन्य जगह और अव्यवस्थाओं को देखते हुए हिदायत भी दी। संभागीय आयुक्त ने अन्य अफसरों के साथ बैठक कर उन्हें उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं।

दूसरे राज्यों से पहुंचते है मरीज

संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने अस्पताल जेएएच के निरीक्षण के दौरान परिसर में ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए निर्मित किए गए ऑक्सीजन टैंक की विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों को कहा कि ये अस्पताल ग्वालियर चंबल-अंचल का सबसे बड़ा शासकीय अस्पताल है। जिसमें ग्वालियर चंबल-अंचल संभाग के साथ-साथ अन्य राज्यों से भी मरीज उपचार कराने के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में अस्पताल की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने की आवश्यकता है। जिसके लिए उचित कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जेएएच अस्पताल में उत्तरप्रदेश और राजस्थान के साथ अन्य राज्यों के मरीज भी आते है।