MP : शिवराज के मंत्री का बड़ा ऐलान- किसानों के लिए लागू करेंगे यह योजनाएं

मोदी सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में जारी किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच प्रदेश (MP) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) लगातार किसानों (Farmers) के हित में बड़े बड़े ऐलान और फैसला ले रही है। अब नए साल में किसानों को लेकर उद्यानिकी, खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार) एवं नर्मदा घाटी विकास राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह (Bharat Singh Kushwaha) ने बड़ा घोषणा की है। कुशवाह ने कहा कि किसानों को फसलों के भंडारण और प्रोसेसिंग (Crop Storage And Processing) करने में  सक्षम बनाने वाली योजनाओं को लागू करेंगे और इसके लिए प्रशिक्षण भी दिलाया जाएगा।

MP News- ऊर्जा विभाग का बड़ा फैसला, अब बिजली बिलों में मिलेगी राहत

शिवराज कैबिनेट (Shivraj Cabinet) में उद्यानिकी, खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार) एवं नर्मदा घाटी विकास राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा है कि MP के किसानों को उन्नत तकनीक से अधिक उत्पादन वाली फसलें उगाने में और वर्ष में तीन बार फसलें लेने में सक्षम बनाने के साथ-साथ फसलों के भंडारण और प्रोसेसिंग करने में सक्षम बनाने वाली योजनाओं को उद्यानिकी विभाग (Horticulture department) लागू करेगा। उद्यानिकी किसानों को योजनाओं में मदद देने के साथ प्रशिक्षण (Training) भी दिलाया जाएगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)