नेहरू की सिगरेट 555 पर उलझे भाजपा और कांग्रेस, एक दूसरे पर कसे तंज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और पंडित जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) भारत की वो दो महान शख्सियत हैं जिनके बिना भारत की राजनीति (Politics of India) की कल्पना करना असंभव है।  दौर कोई सा भी हो, माहौल कोई सा भी हो, विषय कोई सा भी हो गांधी (Gandhi) और नेहरू (Nehru) का नाम लिए बिना सन्दर्भ पूरा नहीं होता। ऐसे ही एक सन्दर्भ पर इन दिनों मध्यप्रदेश की सियासत गरमाई हुई है।

ये भी पढ़ें – MP News: CPCT परीक्षाओं को लेकर मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा फैसला, निर्देश जारी

दरअसल भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग (VIshvas Kailash Sarang) ने राजभवन (Rajbhavan) के दस्तावेजों का हवाला देते हुए पंडित जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) पर तंज कसा है, उन्होंने ट्वीट (Tweet) किया – गजब है नेहरू जी, विलायत से कपड़े धुलवाए, गांधीजी का सरनेम चुराए, लेकिन चरित्र नहीं अपनाए और तो और हवाई जहाज से सिगरेट मंगवाए। MP राजभवन के दस्तावेज़ों में लिखा है कि पूर्व PM नेहरू के लिये हवाईजहाज से इंदौर से भोपाल सिगरेट मंगाई गई।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....