By-election: भाजपा का ये दिग्गज नेता थामेगा कांग्रेस का हाथ! दोनों पार्टियों में उथल-पुथल

congress-minister-counter-attack-on-narottam-mishra-statement

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। उप चुनावों (By-election) से पहले कांग्रेस ग्वालियर (Gwalior) में बड़ी सेंध लगाने जा रही है । यहाँ का एक दिग्गज ठाकुर नेता कल यानि 8 सितंबर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (State Congress President Kamal Nath) के सामने कांग्रेस जॉइन करने वाला है। पिछले चौबीस घंटे से ये खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। भाजपा और कांग्रेस (BJP-Congress) के नेता भी एक दूसरे से और मीडिया से फोन कर कन्फर्म कर रहे हैं। स्थिति ये हो गई कि इस दिग्गज नेता के समर्थन में कई भाजपा नेताओं ने पार्टी छोड़ने की घोषणा भी कर दी। ये नेता पिछला विधानसभा चुनाव जिस कांग्रेस नेता से हारा था, माना जा रहा है कि इस बार उप चुनाव में इन दोनों का फिर मुकाबला होगा भी अलग होंगी तो पार्टियां।

भाजपा की पारिवारिक पृष्ठ भूमि वाले तीन बार के पार्षद डॉ सतीश सिंह सिकरवार के बारे में पिछले 24 घंटे से शहर में और सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही है कि वे कल यानि 8 सितंबर को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के सामने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। खबरों के मुताबिक डॉ सतीश सिंह सिकरवार की ताकत का अहसास कराने के लिए उनके साथ करीब 100 से अधिक गाड़ियों का काफिला भोपाल जायेगा और मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे वे कांग्रेस में शामिल होंगे। और उनके शामिल होते ही उनकी ग्वालियर पूर्व विधानसभा से उम्मीदवारी निश्चित हो जायेगी। जहाँ उनका मुकाबला कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए मुन्नालाल गोयल से होगा। गौरतलब है कि सतीश सिकरवार को मुन्नालाल गोयल ने पिछला चुनाव करीब 20 हजार वोटों से हराया था। हालांकि एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ ने जब सतीश सिकरवार से इस विषय में बात की तो उन्होंने कहा कि मेरे बारे में तो चर्चाएं दो महीने से चल रही हैं । लोकतंत्र में ऐसा होता रहता है। मैं तो अभी यहीं हूँ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)