122 करोड़ से ज्यादा कीमत में बिकी कार की नंबर प्लेट, इतनी कीमत में आ जाएंगी कई लग्जरी कारें

Car number plate sold for more than 122 crores : जब भी हम कार खरीदने का प्लान करते हैं तो कोशिश होती है कि अपने बजट में सबसे बेस्ट ऑप्शन चुनें। क्योंकि कार बार बार खरीदने वाली चीज़ नहीं, एक बार ले ली तो 5-7 साल तक तो चलेगी ही ये मानकर चलते हैं। खासकर मध्यम वर्ग में जहां आज भी ये सुविधा के लिए अधिक है, बजाय कि लग्ज़री के। लेकिन जब कारों को लेकर उच्च वर्ग का नजरिया कुछ और है। उनके लिए ये न सिर्फ लग्जरी, बल्कि स्टेटस सिंबल भी होती है। इसीलिए एक से बढ़कर एक महंगी कारें..रईसों की शान बढ़ाती है। लेकिन कुछ लोगों के लिए मामला इससे भी बढ़कर है।

कार ही नहीं..कार की नंबर प्लेट का भी अपना टशन होता है। वैसे तो ये गाड़ी की पहचान होती है, लेकिन कई लोगों के लिए स्टेटस की पहचान भी है। यही वजह है कि कुछ खास और नंबर रिजर्व कराने के लिए कई स्थानों पर नीलामी होती है। हाल ही में दुबई में एक ऐसी ही नीलामी हुई जहां P7 (पी7) नंबर करोड़ो में बिकी। इसे जिस बोली पर लॉक किया गया, उस कीमत में तो कई सौ लग्जरी कारें खरीदी जा सकती हैं।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।