कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम पर सीबीआई का छापा

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और तमिलनाडु के शिवगंगई में कई आवासीय और आधिकारिक परिसरों की तलाशी ले रहा है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और तमिलनाडु के शिवगंगई में कई आवासीय और आधिकारिक परिसरों की तलाशी ले रहा है।

सूत्रों ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एक मामले में इन शहरों में करीब सात परिसरों पर छापेमारी की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित विदेशी धन प्रेषण को लेकर नया मामला दर्ज किया है।

आपको बता दे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कई मामलों में जांच की जा रही है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी से संबंधित 305 करोड़ रुपये की विदेशी धनराशि प्राप्त करना शामिल है। उनके पिता उस समय वित्त मंत्री थे।

सीबीआई ने इस मामले में 15 मई, 2017 को भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। इसके बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया।

कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने फरवरी 2018 में गिरफ्तार किया था और एक महीने के बाद मार्च में उन्हें जमानत दे दी गई थी।

इस बीच छापेमारी पर कार्ति चिदंबरम का ट्वीट भी आया है, जहां उन्होंने लिखा,” मैंने गिनती भूल गया हूं कि ऐसा कितनी बार हुआ है। यह एक रिकॉर्ड बनेगा।

जानकारी के मुताबिक, कार्ति फिलहाल घर पर नहीं हैं, वह लंदन गए हुए हैं।