अतिथि विद्वानों को राहत, कल से शुरू होगी च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया

mp government college guest scholars

भोपाल।
नियमितीकरण की मांग को लेकर 10 दिसंबर से शाहजहांनी पार्क में आंदोलन कर रहे अतिथि विद्वानों को कमलनाथ सरकार ने बड़ी राहत दी हैं।उच्च शिक्षा विभाग द्वारा लगभग 1200 पदों पर अतिथि विद्वानों की चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया बुधवार से शुरु की जा रही है। यह प्रक्रिया छह मार्च तक चलेगी। इस संबंध में सोमवार को देर शाम विभाग चॉइस फिलिंग प्रक्रिया कैलेण्डर जारी कर दिया गया है।

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा लगभग 1200 पदों पर अतिथि विद्वानों की चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है। यह प्रक्रिया 4 से 6 मार्च 2020 बीच संपन्न होगी।मेरिट सूची का प्रकाशन 9 मार्च को किया जाएगा। चयनित अतिथि विद्वानों को महाविद्यालयों द्वारा आमंत्रण और अतिथि विद्वानों द्वारा कार्यभार ग्रहण करने की तिथि 11 से 13 मार्च निर्धारित की गई है।
पटवारी ने बताया कि लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित सहायक प्राध्यापकों, ग्रंथपालों और क्रीड़ा अधिकारियों की नियुक्ति प्रक्रिया निरन्तर है। अत: इसे अद्यतन करते हुए अगले चरण के लिये रिक्त पदों की गणना की गई है। इसके अलावा 450 नवीन पदों के महाविद्यालयवार, विषयवार सृजन का आदेश प्रसारित होने की प्रक्रिया भी प्रचलन में है। इस प्रकार अगले चरण में लगभग 1200 पदों पर चॉइस फिलिंग के लिये कैलेण्डर जारी कर दिया है।


About Author
न्यूज डेस्क, Mp Breaking News

न्यूज डेस्क, Mp Breaking News