वृषभ समेत इन 3 राशियों पर बरसेगी शनि देव की कृपा, हासिल करेंगे सफलता, जानें 27 अप्रैल का राशिफल

व्यक्ति के जीवन पर ग्रहों के योग का गहरा असर होता है। आज शनिवार है और आज बनने वाला ग्रहों का योग कई राशियों के लिए लाभदायक होने वाला है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
rashifal

Rashifal: ग्रह नक्षत्रों की दिशा में रोजाना कोई ना कोई परिवर्तन आता है। 27 अप्रैल यानी आज शनिवार है और आज शनि और मंगल मिलकर द्विद्वादश योग का निर्माण कर रहे हैं। यह दोनों ग्रह आज एक दूसरे के द्वादश और 12वें भाव में विराजित होंगे। कुछ राशियों के लिए योग काफी लाभदायक साबित होने वाला है। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक के लोगों के लिए यह कैसा रहेगा यह जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों का अच्छी खबर प्राप्त होगी जो इन्हें खुश करेगी। जो लोग विवाहित हैं उन्हें संतान प्राप्ति होगी। मित्रों रिश्तेदारों से अप्रत्याशित व्यवहार देखने को मिलेगा। धार्मिक क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी।

वृषभ

वृषभ राशि के वह जातक जो नौकरी करते हैं उन्हें पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। सभी तरह के कार्यों में सफलता के योग दिखाई दे रहे हैं। जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें असीमित सफलता मिलेगी। नए काम की शुरुआत करने के लिए दिन अच्छा है।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को कोई भी काम सोच समझकर करने की जरूरत है। आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। खाने पीने पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है बना तबियत बिगड़ सकती है।

कर्क

कर्क राशि के लोग नई योजना पर काम शुरू कर सकते हैं। समय विचार विमर्श में गुजरेगी। आपको आलोचना का सामना करना पड़ सकता है और शुभचिंतक आपके खिलाफ जा सकते हैं।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को थोड़ा व्यावहारिक होने की आवश्यकता है। व्यवहारिक दृष्टिकोण रखेंगे तो जीवन में आगे बढ़ पाएंगे। चीजों को लेकर आपकी जो महत्वाकांक्षा है वह आपको प्रगति के पथ पर ले जाएगी।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को अलसी छोड़ना होगा वरना यह परेशान हो सकते हैं। समय का उचित प्रयोग करें इससे आपको सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में रचनात्मक आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी।

तुला

तुला राशि के वह जाता जो राजनीति के क्षेत्र में है उन्हें सफलता हासिल होगी। यह समय आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होने वाला है। कार्यक्षेत्र में मिली प्रसिद्धि से आप संतुष्ट होंगे।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातक अपने सभी कार्यों को समय के मुताबिक पूरा करेंगे। परिवार और दोस्तों के साथ आप अच्छा समय गुजारेंगे। अपनों के साथ बिताया गया समय आपको खुश रखेगा।

धनु

धनु राशि के वह लोग जो व्यापार और नौकरी करते हैं खूब सफलता हासिल करेंगे। असामाजिक तत्वों से जितना दूर रहेंगे उतना अच्छा होगा। अपनों की छोटी-छोटी बातों का बुरा बिल्कुल ना माने।

मकर

कार्यस्थल पर आपको सहयोगियों के साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता है। सहयोगी आपको अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करेंगे। आपके जो नैतिक कर्तव्य है उन्हें पहले पूरा करें। संबंधों के चक्कर में इन्हें खराब करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को आर्थिक मामले में संभलकर आगे बढ़ना होगा। आपको किसी से उधार लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। भावुकता में ना आए थोड़ा सोच समझ कर चलने की आवश्यकता है। व्यावहारिक जगत के साथ अगर आपको चलना है तो भावुकता तो थोड़े समय के लिए त्यागना होगा।

मीन

मीन राशि के जातक अगर नए कार्यों में शामिल होते हैं तो इन्हें बहुत लाभ होगा। बच्चों के साथ आप अच्छा समय गुजारेंगे जिससे आपको ऊर्जा की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी क्योंकि लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News