सीएम शिवराज ने इंदौर ADM को हटाया, कहा ‘संवेदनहीन अधिकारी नहीं चाहिए’

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर एडीएम पवन जैन (ADM Pavan Jain) को हटाने के निर्देश दिए हैं। एडीएम पवन जैन की जनसुनवाई में पहुंचे दिव्यांग के साथ किए गए दुर्व्यवहार और पूरे मामले की समीक्षा के बाद ये आदेश दिए गए हैं। सीएम शिवराज ने आदेश में कहा कि ‘जनसुनवाई में आए दिव्यांग के साथ संवेदनहीन व्यवहार करने के मामले में इंदौर के ADM पवन जैन को तत्काल हटाया जाए। उन्हें भोपाल में पदस्थ किया जाए।’ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर एडीएम पवन जैन को हटाने के निर्देश देते हुए कहा है कि एक दिव्यांग व्यक्ति के साथ किए गए अशोभनीय व्यवहार करने वाले संवेदनहीन अधिकारी की जरूरत नहीं है।

Gujarat Defence Expo: पीएम मोदी ने किया डिफेंस एक्सपो का उद्धघाटन, कही ये बात, पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि इंदौर एडीएम पवन जैन की जनसुनवाई में एक दिव्यांग व्यक्ति पहुंचा था और उनके साथ एडीएम द्वारा अभद्रता की गई थी। ये व्यक्ति अपने दादाजी का मकान अपने नाम कराने के लिए परेशान हो रहा था और कई दिनों से कलेक्ट्रेट के चक्कर काट रहा था। कोई कार्रवाई न होने पर वो अपनी गुहार लेकर जनसुनवाई में पहुंचा। लेकिन यहां भी उसके साथ खराब व्यवहार किया गया। ये मामला सुर्खियों में आया और जब सीएम तक बात पहुंची तो उन्होने इसकी समीक्षा के बाद तत्काल एक्शन लिया है। सीएम ने कहा कि ऐसे अधिकारी जो दिव्यांग व्यक्तियों के साथ शालीनता से पेश नहीं आ सकते, उनकी आवश्यकता नहीं है। एडीएम पवन जैन को भोपाल अटैच किया गया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।