27 दिसंबर को हो सकती है कांग्रेस विधायक दल की बैठक, आगामी सत्र की रणनीति पर होगी चर्चा

मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा सत्र (MP Assembly session) को देखते हुए 27 दिसंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक (Congress legislature party meeting) बुलाई गई है। हालांकि कांग्रेस ने अभी ये जानकारी पब्लिक नहीं की है, लेकिन विधायकों को भेजे गए मेल के माध्यम से ये जानकारी मिली है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा सत्र (MP Assembly session) को देखते हुए 27 दिसंबर को कांग्रेस ने अपने विधायक दल की बैठक (Congress legislature party meeting) बुलाई है। विधायक दल की बैठक को लेकर कांग्रेस ने सभी विधायकों को मेल भेजकर सूचना दी है। बता दें कि संसद के सत्र के स्थगित होने के बाद मध्यप्रदेश में मचे घमानसान को देखते हुए आगामी विधानसभा सत्र (Upcoming MP assembly session) के भी स्थगित होने की चर्चाएं आम हो गई है। जानकारी के अनुसार, इसी सत्र में विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव (Assembly Speaker Election) भी होना है। जिसे लेकर दोनों ही पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

हो सकती है कांग्रेस विधायक दल की बैठक

गौरतलब है कि राजनीतिक घमासान के बीच अभी कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक की जानकारी को पब्लिक नहीं किया है। लेकिन कांग्रेस विधायक दल की बैठक (Congress legislature party meeting) की तैयारियों में जुटा हुआ है। वहीं तीन दिवसीय मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र (Madhya Pradesh assembly session) का आयोजन 28 दिसंबर से 30 दिसंबर तक किया जाएगा।

कांग्रेस विधायकों को भेजे गए ईमेल

28 दिसंबर से 30 दिसंबर को विधानसभा सत्र का आयोजन किया जाएगा। जिसे लेकर कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक की तैयारी शुरू कर दी है। जिसके लिए सभी विधायकों को मेल द्वारा बैठक की सूचना भेजी गई है। जिसमें कहा गया है कि 27 दिसंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। ये जानकारी विधायकों को भेजे गए ईमेल के माध्यम से मिली है। फिलहाल अभी इस संबंध में कांग्रेस ने कोई खुलासा नहीं किया है।

स्थगित हो सकती है आगामी MP विधानसभा सत्र

मध्यप्रदेश में अटकलों का बाजार गर्म है, जिसके चलते आगामी विधानसभा सत्र के स्थगित होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं कांग्रेस ने भी आशंका जताई है, कि मध्यप्रदेश में जो स्थिति बनी है ऐसे में सरकार विधानसभा सत्र को स्थगित कर सकती है। कांग्रेस विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी सरकार के हर कदम पर नजर बनाए हुए है। ऐसी स्थिति में अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर मध्यप्रदेश सरकार तय तारीख पर विधानसभा सत्र बुलाती है तो कांग्रेस विधायक दल की बैठक 27 दिसंबर को होगी।

विधायक कुणाल चौधरी ने कही ये बातें

इस संबंध को लेकर कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी (Congress MLA Kunal Chaudhary) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ईमेल के माध्यम से सभी विधायकों को कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बारे में जानकारी भेजी है। जिसके अनुसार, 27 दिसंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। साथ ही कुणाल चौधरी ने बताया कि आगामी सत्र की स्थति को देखते हुए कई प्रकार की आशंका जताई जा रही है। जिसमें अगर मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र अपनी तय समय पर होगी, तो 27 दिसंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी होगी।