jabalpur

भोपाल।

मध्यप्रदेश(MADHYAPRADESH) में कोरोना(CORONA) के मामले लगातार मिल रहे हो लेकिन राहत देने वाली खबर यह है कि देश के बीच कोरोना संक्रमित शहरों से भोपाल(BHOPAL) अब बाहर हो गया है। इसी बीच जून के पहले दिन से मध्यप्रदेश में कोरोना के रिकवरी रेट(RECOVERY RATE) में भी बेहतर वृद्धि दर्ज की गई है। वहीं मरीजों के स्वस्थ होने के मामले में भोपाल से राजस्थान से पीछे हैं।

हालांकि रविवार को राजधानी में 54 कोरोना पॉजिटिव(CORONA POSITIVE) मरीज मिले हैं। इसके साथ ही भोपाल में संक्रमित की संख्या बढ़कर 2377 पहुंच गई है। वहीं रविवार को 28 मई स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं। रविवार को मिले संक्रमित मरीजों में 8 लोग एक ही परिवार के पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि प्रदेश में बढ़ती हुई रिकवरी दर हालत में सुधार का इशारा कर रही है।

इधर रविवार को जारी किए गए रिकवरी रेट में मध्य प्रदेश कार्यकारी रेट सर सर से बढ़कर 71 हो गया है जबकि राजस्थान में यह दर 75 फ़ीसदी है। अगर कुल देश में कोरोना के रिकवरी दर की बात की जाए तो अभी यह आधी है। प्रदेश में कोरोना की स्थिति में तेजी से सुधार हुआ है। प्रदेश पूरे देश में आठवें स्थान पर आ गया है।