Corona Update: राजधानी में तेजी से फैल रहा संक्रमण, फिर मिले 52 पॉजिटिव

सिंगरौली कलेक्टर
Corona Virus In Red Background - Microbiology And Virology Concept - 3d Rendering

भोपाल।

देश के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों वाले शहरों की सूची में अब भोपाल 10वें नंबर पर पहुंच गया है। भोपाल में रविवार को 52 नए संक्रमित मिले, जबकि एक की मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1952 पहुँच गयी है जबकि 66 की मौत हुई है। राहत की बात ये है की अबतक कुल 1351 स्वस्थ हो चुके हैं।

दरअसल राजधानी भोपाल (bhopal) के तीन नये इलाकों में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है।यह इलाके सबसे बड़े हॉटस्पॉट (hot spot) में तब्दील हो गए हैं। जहांगीराबाद, जाट खेड़ी, मंगलवारा के बाद अब कमला नगर, टीटी नगर और ऐशबाग नए हॉटस्पॉट बन गए हैं.इन इलाकों में सबसे ज्यादा कोरोना (corona) मरीज सामने आ रहे हैं। राजधानी भोपाल में अभी तक जहांगीराबाद, मंगलवारा और जाटखेड़ी कोरोना के हॉट स्पॉट थे। इन इलाकों में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज मिले थे। इन इलाकों में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। शहर के कमला नगर, टीटी नगर और ऐशबाग नये हॉटस्पॉट बन गए हैं। 6 दिन में ऐशबाग में 41, टीटी नगर में 47 और कमला नगर इलाके में 31 कोरोना मरीज मिले हैं। इसे देखते हुए यहां 22 कन्टेंटमेंट एरिया बनाए गए हैं। बाणगंगा इलाके में भी संक्रमण ने पैर पसारे. कमरा नगर इलाके में 31 केस पॉजिटिव निकले। यहां पर 7 कन्टेंटमेंट क्षेत्र बनाए गए।

बता दें की रविवार को भोपाल के लग अलग अस्पतालों से करीब 29 मरीज डिचार्ज भी हुए। इनमें 7 हमीदिया, 3 होम्योपैथिक अस्पताल और 19 चिरायु अस्पताल के हैं।