भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग लगने की घटना अत्यंत दुखद बताया है।

KAMLA NEHRU

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में आग लगने से 4 बच्चों की मौत हो गई। इसमें 3 बच्चों की मौत दम घुटने से हुई है। वार्ड में कुल 40 बच्चे भर्ती थे, जिसमें से 36 को सुरक्षित निकाल लिया गया है। आग कमला नेहरू बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर स्थित पीडियाट्रिक विभाग में लगी थी। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर बिग्रेड मौके पर पहुंचे और तीन घंटे की मशक्कत के बाद देर रात साढ़े 12 बजे आग पर काबू पाया गया। इस वार्ड में आग किन कारणों से लगी है, पता नहीं चल पाया है, वही बच्चों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़े.. चलती ट्रेन से युवती को फेंका, हालत गंभीर

सूचना मिलते ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी अस्पताल पहुँचे और परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 3 बच्चों की मौत की जानकारी दी थी। उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि आग कैसे लगी है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन आग लगने की खबर मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुँच गई थी आग लगने के बाद अफरा तफरी का माहौल बन गया है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग लगने की घटना अत्यंत दुखद बताया है।उन्होंने कहा कि प्रशासन की टीम और बचाव कर्मी मौके पर हैं। घटना पर मेरी निरंतर नजर है। संबंधित अधिकारी निरंतर मेरे संपर्क में हैं। आपदा प्रबंधन के सारे उपाय किए जा रहे हैं। अस्पताल प्रबंधन को बच्चों की समुचित देखभाल के निर्देश दिए गए हैं। वार्ड में बचाव कार्य तेजी से जारी है।

उन्होने कहा कि बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। इन बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घटना में जो घायल हुए हैं, उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो, यही मेरी कामना है।भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ। घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे।