पूर्व मंत्री माधव सिंह का निधन, कांग्रेस में शोक लहर, मुख्यमंत्री ने जताया दुख

पूर्व मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वरिष्ठ कांग्रेस नेता (Congress leader) और पूर्व कैबिनेट मंत्री माधव सिंह ध्रुव (Madhav Singh Dhruv) का निधन हो गया है।वे 67 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी लाकेश्वरी ध्रुव, पुत्र पंकज एवं पन्नालाल ध्रुव तथा पुत्री अमीपा है।  ध्रुव अविभाजित मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) और बाद में छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) में भी मंत्री रहे। उनके निधन की खबर लगते कांग्रेस (Congress) में शोक लहर दौड़ गई।

राज्यपाल अनुसुईया उइके (Governor Anusuiya Uike), मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) और विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत (Assembly Speaker Dr. Charandas Mahant) ने गहरा दुख प्रकट किया है।बघेल ने कहा कि स्वं श्री ध्रुव अविभाजित मध्यप्रदेश और बाद में छत्तीसगढ़ में मंत्री रहते हुए कमजोर खासकर अनुसूचित जनजाति एवं अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए काफी काम किया।उन्होंने ध्रुव के परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)